काशीपुर : सेंट्रों में होकर सवार, कर रहे थे शराब का कारोबार, दो गिरफ्तार

काशीपुर : सेंट्रों में होकर सवार, कर रहे थे शराब का कारोबार, दो गिरफ्तार

आकाश गुप्ता
काशीपुर (महानाद) : पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार को रोककर उसमें से अवैध अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद कर दो शराब कारोबारियों को गिरफ्तार कर कार को सीज कर दिया।

मामले में जानकारी देते हुए कुंडा थानाध्यक्ष अरविंद चौधरी ने बताया कि पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली की हुंडई की सैंट्रो कार संख्या यूके 04 एन/1182 में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप लादकर उसे खपत के लिए महफूज ठिकाने की ओर ले जाया जा रहा है। सूचना पर हरकत में आई पुलिस टीम ने मंडी चौकी के पास सघन तरीके से चेकिंग अभियान चलाकर उधर से गुजर रही एक सेंट्रो कार को रोक लिया। तलाशी लेने पर कार में अंग्रेजी शराब की कुल 9 पेटियां बरामद हुई। जिसमें एक पेटी ब्लेंडर प्राइड 48 पव्वे, एक पेटी मैजिक मोमेंट 48 पव्वा, एक पेटी रॉयल स्टैग 24 अद्धे एवं 6 पेटी नॉटी बॉय 288 पव्वा, पकड़ी गई। कार में सवार लोगों ने अपना नाम शुभम जायसवाल पुत्र रमेश जायसवाल निवासी ग्राम सैधना खेड़ा, थाना सोरसा, जनपद हरदोई, उत्तर प्रदेश तथा हाल निवासी टांडा चौराहा, काशीपुर तथा रामसिंह पुत्र रामपाल निवासी हरिनगर, वार्ड नंबर 16, रुद्रपुर बताया। दोनों लोग उक्त शराब को बेचने के इरादे से काशीपुर से जसपुर ले जा रहे थे।

अरविंद चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार शराब तस्करों में शुभम जायसवाल सेल्समैन है जबकि राम सिंह कि शराब के ठेकों में पत्तियां डाली होती हैं। फिलहाल पुलिस ने दोनों शराब तस्करों से जरूरी पूछताछ के बाद प्रयुक्त कार को कब्जे में लेकर सीज करते हुए उनका धारा 60 आबकारी अधिनियम के अंतर्गत चालान कर दिया।

वहीं, कच्ची शराब के गैरकानूनी कारोबार में लिप्त एक महिला को प्रतापपुर चौकी पुलिस ने गश्त के दौरान गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 32 पाउच कच्ची शराब बरामद की है।

बता दें कि प्रतापपुर चौकी पुलिस क्षेत्र में गश्त पर थी। इसी दौरान उसने ग्राम गढ़ीगंज निवासी जग कौर पत्नी बलकार सिंह को संदिग्ध हालत में चहलकदमी करते हुए शक के आधार पर गिरफ्तार कर उसके कब्जे से जामा तलाशी में 32 पाउच कच्ची शराब बरामद किया। जरूरी पूछताछ के बाद महिला तस्कर के खिलाफ धारा 60 आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत करते हुए पुलिस ने उसे न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us