किसानों के तुले धान का जल्दी ही मिलेगा भुगतान : डाॅ. सिंघल

किसानों के तुले धान का जल्दी ही मिलेगा भुगतान : डाॅ. सिंघल

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : किसानों के तुले धान का अब अति शीघ्र भुगतान होगा। क्योंकि ऑफलाइन तुले धान को ऑनलाइन पोर्टल पर चढ़ाने का शासनादेश जारी हो गया है।

पूर्व विधायक और भाजपा नेता डॉ. शैलेन्द्र मोहन सिंघल ने अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि किसानों के ऑफलाइन तुले 1 लाख 10 हजार कुंतल धान को ऑनलाइन पोर्टल पर चढ़ाने के लिए शासन ने आदेश जारी कर दिया है। पोर्टल पर चढ़ने के बाद किसानों को शीघ्र ही उनकी फसल का भुगतान मिल जायेगा। शासनादेश जारी होन पर पूर्व विधायक डा सिंघल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और खाद्य मंत्री बंशीधर भगत का आभार व्यक्त किया है।

पूर्व विधायक ने कहा कि बीते दिनों खाद्य मंत्री बंशीधर भगत के जसपुर आगमन पर उन्होंने किसानों के ऑफलाइन तुले धान को पोर्टल पर चढ़ाने व उनका शीघ्र भुगतान के लिए आग्रह किया था। जिस पर खाद्य मंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया था कि वह शीघ्र ही ऑफलाइन तुले धान को ऑनलाइन चढ़ाने और भुगतान की मांग कैबिनेट में रखेंगे। अब इस प्रस्ताव के कैबिनेट से पास होने के पश्चात इसका शासनादेश जारी कर दिया गया है। अब शीघ्र ही सहकारिता द्वारा किसानों की फसल के 6आर काटे जाएंगे। जिनके आधार पर बिल बनाकर शासन को भेजने के उपरांत किसानों को शीघ्र ही उनकी फसल का भुगतान मिल जाएगा।

पूर्व विधायक डॉ. सिंघल ने कहा कि भाजपा सरकार हमेशा से ही किसानों के हितों के प्रति प्रयासरत रही है। वर्तमान सरकार ने सक्रियता दिखाते हुए गन्ना किसानों का सम्पूर्ण भुगतान और हाल में ही हुई गेहूं खरीद का भुगतान भी किसानों को कर दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि गन्ना किसानों का भुगतान और रवि की फसल का भुगतान इतनी जल्दी किया गया हो।

इस अवसर पर अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष राज्यमंत्री मुकेश कुमार, भाजपा नेता सुरेंद्र चौहान, नगर अध्यक्ष सुधीर विश्नोई, ग्रामीण अध्यक्ष विनीत कुमार, ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर, डॉ. सुदेश चैहान, विनोद प्रजापति, खड़क सिंह चौचैहान, देवेंद्र चैहान, अंकुर सक्सेना, मनोज कुमार, बाबू सिंह ठाकुर, राजकुमार गुम्बर, भूदेव सिंह, ब्रजवीर चौधरी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us