काशीपुर : केवीआर हॉस्पिटल में निःसंतान दंपतियों की समस्या का होगा ‘निदान’

काशीपुर : केवीआर हॉस्पिटल में निःसंतान दंपतियों की समस्या का होगा ‘निदान’

आकाश गुप्ता
काशीपुर (महानाद) : काशीपुर में आज अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त केवीआर हॉस्पिटल में उच्च तकनीकी आईवीएफ सेंटर ‘निदान’ का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे, पूर्व सांसद बलराज पासी, भाजपा विधायक हरभजन सिंह चीमा सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

मुरादाबाद रोड स्थित केवीआर हॉस्पिटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आईवीएफ सेंटर की संचालिका डॉ ऋची सोलंकी ने बताया कि बहुत से निःसंतान दंपत्तियों को संतान प्राप्ति में असमर्थ रहने के कारण उन्हें दूसरे शहरों का रूख करना पड़ता है, जहां रहने खाने से लेकर इलाज तक बहुत भारी पड़ जाता है। अब काशीपुर में भी इच्छुक दंपतियों को एक ही छत के नीचे शुरुआती इलाज से लेकर डिलीवरी तक की सभी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

इस मौके उत्तराखंड सरकार के शिक्षा एवं खेल मंत्री अरविंद पांडे ने केवीआर हॉस्पिटल को आईवीएफ निदान सेंटर खोलने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वक्त की मांग के अनुसार जीवन की आवश्यकता के लिए केवीआर हॉस्पिटल ने शुरुआत की है, इसके लिए केवीआर परिवार बधाई का पात्र है। उन्होंने कहा कि मैं ईश्वर से कामना करता हूं कि पूरे क्षेत्र को इसका लाभ मिले। कोविड की तीसरी लहर की आशंका को लेकर उन्होंने कहा कि ईश्वर ना करे कि कोविड की तीसरी लहर आये। यदि कोरोना की तीसरी लहर आती भी है तो सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कोविड के लिए सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने के लिए शिक्षा विभाग के द्वारा सभी विद्यालयों को निर्देशित किया हुआ है। किसी बच्चे का जीवन इससे प्रभावित न हो। क्योंकि बच्चों का जीवन पहले प्राथमिकता है।

पूर्व सांसद बलराज पासी की दावेदारी की सरगर्मी पर बोलते हुए पांडे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और प्रत्येक कार्यकर्ता को अपनी बात कहने का, घूमने का और पार्टी के काम करने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि बलराज पासी प्रदेश के नेता है। ‘जहां कम वहां हम’ की राजनीति करते हुए पार्टी की मजबूती के लिए, संगठन की मजबूती के लिए और कार्यकर्ताओं का हौसला देने के लिए वह सब जगह काम करते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में संगठन को खड़ा करने का काम उन्होंने किया है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है कि वह 29 साल की उम्र में यहां से सांसद बने थे।

किसानों के आंदोलन पर उन्होंने कहा कि देश के किसी भी कोने का किसान हमारा अपना है। देश के भोले भाले अन्नदाता किसानों की आड़ में देश के अंदर कांग्रेस के लोग अराजकता फैलाना चाहते हैं।

इस मौके पर गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में कौन बनेगा करोड़पति की एक्सपर्ट एडवाइजर रिचा अनिरुद्ध, जसपुर विधायक आदेश कुमार चौहान, जसपुर के पूर्व विधायक डॉ. शैलेंद्र मोहन सिंघल, मेयर उषा चौधरी, पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा, पूर्व सांसद बलराज पासी, एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार, आप नेता दीपक बाली, गुरविंदर सिंह चंडोक, एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पीके सिन्हा, डॉ. डीके अग्रवाल, डॉ. रवि सिंघल, डॉक्टर कनिका अग्रवाल सर्राफ, डॉ. केके अग्रवाल, डॉक्टर तरुण सोलंकी, अनुराग सोलंकी, अजय कुमार सिंह, विजय सिंह सोलंकी, डॉ. ऋषभ सर्राफ, डॉ. अभिषेक सर्राफ, डॉ. कुशाल अग्रवाल, डॉ. नैना अग्रवाल, डॉ. पंकज डावर, डॉ भारत भूषण, डॉक्टर रविशंकर शर्मा, डॉ अजय कुमार, उद्योगपति योगेश जिंदल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us