पुलिस ने 36 घंटे में किया डबल मर्डर का खुलासा

पुलिस ने 36 घंटे में किया डबल मर्डर का खुलासा

अक्षय अग्रवाल
गजरौला (महानाद) : पुलिस व एसओजी/सर्विलांस टीम द्वारा डबल मर्डर का 36 घंटे में खुलासा कर घटना में संलिप्त 02 लोगों को आला ए कत्ल व घटना मंे प्रयुक्त बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि विगत 24 फरवरी 2021 को प्रातः लगभग 8ः15 बजे बालकरन पुत्र गौकुल सिंह निवासी ग्राम कासमाबाद ने गजरौला थाने पर सूचना दी कि ग्राम मौहम्मदाबाद में देशी शराब ठेके के पास जीरो बन्दे के निकट मेरे पुत्र रामनिवास व उसके दोस्त सूफियान के शव पड़े हैं। उक्त सूचना पर प्रभारी निरीक्षक गजरौला मय फोर्स के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी सुनीति मौके पर पहुंची तथा सर्विलांस/एसओजी टीम, डाॅग स्कॉवायड व फील्ड यूनिट को साथ लेकर घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया गया तो शराब ठेके के आस-पास जमीन पर काफी खून के स्पाॅट पाये गये तथा सूफियान की लाश देशी शराब ठेके से कुछ दूरी पर खेत में खून से लथपथ पड़ी थी जिसके आस-पास काफी खून पडा था वहीं रामनिवास की लाश शराब ठेके से करीब 100 मीटर दूर गंगा नदी की ठोकर के पास मिली जिसके पास से ही एक मोबाइल फोन भी मिला तथा वहीं ठोकर के दूसरी तरफ से एक मोटरसाइकिल व एक मोबाइल फोन बरामद हुआ।

इस दोहरे हत्याकांड के शीघ्र खुलासे व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एसपी अमरोहा सुनीति ने मौके पर ही सर्विलांस, एसओजी सहित कुल 04 पुलिस टीमों का गठन किया गया। दोनों मृत व्यक्तियों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया तथा थाना गजरौला पर बालकरन की तहरीर पर मु.अ.सं. 145/20201 धारा 302, 201 भादवि बनाम सूरज पुत्र जगत सिंह निवासी ग्राम बेरखेडा, थाना मंडी धनौरा, हाल निवासी मौहल्ला कोट पूर्वी कस्बा व थाना हसनपुर तथा सुल्तान पुत्र महमूद निवासी कस्बा व थाना रजबपुर, जनपद अमरोहा पंजीकृत कराया गया ।

आज 26 फरवरी को ुखबिर की सूचना पर अभियुक्त सूरज व उसके साथ ही प्रेम गोविन्द पुत्र हरगोविन्द निवासी ग्राम इस्माइलपुर, थाना चाँदपुर जनपद बिजनौर हाल निवासी ग्राम काशमाबाद, थाना गजरौला जनपद अमरोहा को कहीं भागने की फिराक में खड़े ग्राम काकाठेर वाले कट के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त सूरज व प्रेम गोविन्द से गहनता से पूछताछ पर अभियुक्तगणों द्वारा दि0 23/24 फरवरी 2021 की रात्रि में अभियुक्त सुल्तान के कहने पर सूफियान की तबल (दाँव) से गर्दन पर वार कर व रामनिवास को उसी की मोटरसाइकिल पर करीब 100 मीटर दूर गंगा नदी की ठोकर मे ले जाकर गला दबा कर हत्या करने की बात कबूल कर ली। जिसके पश्चात अभियुक्तगण की निशादेही पर आला ए कत्ल तबल (दाँव), अभियुक्तों द्वारा छिपाये गये खून से सने कपडे बरामद किये गये। अभियुक्त सुल्तान की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम प्रयासरत है।

पुलिस पछताछ में अभियुक्त सूरज करीब 6 माह से सुल्तान के देशी शराब के ठेके पर काम करता है। जिसके बगल मे ही प्रेम गोविन्द अपनी नमकीन, गिलास बेचने की कैन्टीन चलाता है। सूफियान व रामनिवास आपस मे दोस्त थे तथा प्रतिदिन एक साथ सुल्तान के शराब ठेके पर जाकर शराब पीते थे। 19 फरवरी 2021 को जब ठेका मालिक सुल्तान ठेके पर आया हुआ था तो रामनिवास ने ठेके के सामने ही पेशाब कर दिया था जिसका विरोध ठेकेदार सुल्तान ने किया था तो सूफियान व रामनिवास ने गाली गलौच व हाथापाई कर दी। यह बात सुल्तान को बहुत नागवार गुजरी व अपने शराब की उधारी के 1500 रूपये माँगे तो नहीं दिये इस पर सूरज ने रामनिवास का मोबाइल फोन अपने पास रख लिया तथा दोनों को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। दिनांक 23 फरवरी 2021 को शाम करीब 6 बजे रामनिवास व सुफियान ने ठेके पर शराब पी तथा बिना पैसे दिए प्रेम गोविंद से नमकीन मांगी तो मना कर दिया तभी सूफियान व रामनिवास ने प्रेम गोविंद के साथ हाथापाई कर दी जसके बाद सूरज व प्रेम गोविंद ने सुफियान को पकड़ लिया तथा सूरज ने दुकान में रखे तबल से तीन चार बार सुफियान के गर्दन व सिर पर वार कर हत्या कर उसके शव को खींच कर नीचे खेत में फेंक दिया।

इसके बाद रामनिवास के फांसी लगवाने की बात कहने पर रामनिवास को उसी की मोटरसाइकिल पर बीच में बैठाकर करीब 100 मीटर चलकर बंदे से गंगा को जाने वाली ठोकर के पास ले जाकर दोनों ने गला दबाकर हत्या कर दी तथा उसका मोबाइल भी उसकी लाश के पास फेंक दिया। उसके बाद हत्या करने में प्रयोग किये गये दाँव को कुछ दूरी पर गेहूँ के खेत मे फेंक दिया था। दोनों के कपडे खून से सने थे तो अभियुक्त सूरज ने अपने कपड़े गंगा नदी की ठोकर में ही फेंक दिये तथा ठेके से दूसरे कपड़े पहने व प्रेम गोविन्द ने खून से सने अपने कपडे अपने घर के सामने वाले मकान की छत पर फेंक दिये तथा अपने-अपने घर चले गये थे।

इभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक रामप्रसाद शर्मा थाना गजरौला, निरीक्षक शरद मलिक पीआरओ एसपी अमरोहा, निरीक्षक संजय तोमर प्रभारी सर्विलांस/साइबर टीम अमरोहा, निरीक्षक मोहित चैधरी प्रभारी एसओजी टीम अमरोहा, एसएसआई प्रमोद पाठक थाना गजरौला जनपद अमरोहा, एसआई – निशान्त राठी, आदेश राठी, कां. दीपक, अरुण, योगेश सैनी, कश्मीर, मोहित, आशीष, राशिद, गौरव शर्मा, योगेश तोमर, अनिल कुमार, विजय शर्मा, कमल कुमार, अरविन्द शर्मा शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us