समस्याओं के समाधान में जुटे हैं दीपक बाली, निगम के टेंडरों की बढ़ी तारीखें

समस्याओं के समाधान में जुटे हैं दीपक बाली, निगम के टेंडरों की बढ़ी तारीखें

काशीपुर (महानाद) : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली क्षेत्र की समस्याओं को लेकर एसडीएम/नगर आयुक्त गौरव सिंघल से मिले और लोगों की समस्याओं को उनके सामने रखा जिस पर गौरव सिंघल ने सकारात्मक रुख दिखाते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया।

आप नेता दीपक बाली ने नगर आयुक्त से कहा कि नगर निगम के विकास कार्यों से संबंधित टेंडरों के खोले जाने में ठेकेदारों को बहुत कम समय मिल रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ टेंडर तो 26 फरवरी को खोले जाने थे मगर वह वेबसाइट पर चढ़े ही नहीं थे। बाली ने टेंडर के लिए ज्यादा अवधि दिए जाने की बात कहते हुए मांग की कि टेंडरों के निगम की वेबसाइट पर चढ़ने के बाद ठेकेदारों को कम से कम 10 दिन का समय मिलना चाहिए। जिस पर नगर आयुक्त ने टेंडर अवधि बढ़ाने का आश्वासन दिया। अब पूरी प्रक्रिया होने के बाद यह टेंडर मार्च में खोले जाएंगे। उपयुक्त समय मिलने पर सभी ठेकेदारों को काम करने का मौका मिलेगा।

आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में राजनीति करने नहीं बल्कि राजनीति बदलने आई है ।वह काम की राजनीति करती है ।इस बात को आप नेता और राज्य आंदोलनकारी दीपक बाली ने एक बार फिर उस समय सिद्ध कर दिखाया जब उन्होंने जनहित की विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु मुख्य नगर अधिकारी गौरव कुमार से मुलाकात की और नगर निगम की जेसीबी से घायल युवक का शरीर से पैर कट जाने पर मुख्य नगर अधिकारी से अनुरोध कर उसे आर्थिक मदद दिलाने के साथ-साथ जीवन यापन हेतु नगर निगम में अस्थाई नौकरी दिलाने का भी पुरजोर अनुरोध किया । मुख्य नगर अधिकारी ने भी इस मुद्दे पर पूर्ण मानवीयता एवं अनुकरणीय संवेदनशीलता दिखाते हुए श्री बाली को शीघ्र ही रचनात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया है ।साथ ही श्रीबाली के अनुरोध पर उन्होंने नगर निगम के विकास संबंधी कार्यों के होने वाले टेंडरों की अवधि भी बढ़ा दी है ताकि चंद ठेकेदारों के बजाय लोकडाऊन की मार झेल चुके सभी छोटे बड़े ठेकेदारों को टेंडर लेने का मौका मिल सके।

दीपक बाली ने नगर आयुक्त को निगम के वार्डो में कई जगह स्ट्रीट लाइट न होने के बारे में बताया जिस पर गौरव सिंघल ने बाली को आश्वासन दिया कि नगर निगम के जिन वार्डों में पथ प्रकाश हेतु विद्युत खंभों पर लाइटें लगाने की आवश्यकता होगी वहां अवश्य लाइटें लगाई जाएंगी। इससे न सिर्फ काशीपुर क्षेत्र की जनता को रात्रि आवागमन में मदद मिलेगी वहीं, बस्तियों में रोशनी होने से आपराधिक वारदातों पर भी अंकुश लगेगा।

उधर, बाली ने बताया कि कचनाल गाजी, कुमाऊं काॅलोनी निवासी विनीत कुमार विगत 7 फरवरी को अपनी मां की दवाई लेने हेतु रामनगर रोड स्थित एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय आया था। उस दौरान तेज गति से दौड़ रही अनियंत्रित हुई नगर निगम की जेसीबी ने विनीत को टक्कर मार दी थी जिससे इलाज के दौरान उसकी एक टांग काटनी पड़ी थी। नगर निगम ने पीड़ित विनीत का इलाज कराना तो दूर उसका हाल चाल भी नहीं पूछा। दीपक बाली ने नगर आयुक्त से घयल विनीत को आर्थिक मदद और जीवन यापन हेतु नगर निगम में अस्थाई नौकरी देने का अनुरोध किया। नगर आयुक्त गौरव सिंघल ने बाली को आश्वासन दिया कि वह इस मामले में शीघ्र ही रचनात्मक कार्यवाही करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us