उत्तराखंड के पवनदीप बने इंडियन आइडल-12 के विजेता

उत्तराखंड के पवनदीप बने इंडियन आइडल-12 के विजेता

मुंबई (महानाद) : उत्तराखंड के पवनदीप राजन ने इंडियन आइडल-12 का खिताब अपने नाम कर लिया है। पवनदीप ने ग्रंेड फिनाले में पहुंचे 5 प्रतिभागियों को मात देकर इंडियन आइडल का खिताब अपने नाम किया। वहीं खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही अरुणिता कांजीलाल दूसरे नंबर पर रहीं। वहीं, सायली कांबले तीसरे , दानिश चौथे, निहाल पांचवें तथा शणमुखप्रिया छठे नंबर पर रहीं।

वता दें कि पवनदीप का जन्म जन्म 1996 में कुमायूं मंडल के चंपावत जिले के वल्चौड़ा गांव में हुआ। उन्होंने अपनी पढ़ाई चंपावत से की है। उनके पिता सुरेश राजन और ताऊ सतीश राजन ने बचपन से ही उन्हें संगीत की विद्या सिखाई। पवनदीप को संगीत विरासत में मिला है। उनके दादा स्व. रति राजन भी अपने समय के प्रसिद्ध लोकगायक थे।

पवनदीप राजन को इंडियन आइडल-12 की ट्रॉफी के साथ-साथ स्वीफ्ट कार तथा 25 लाख रुपये नकद ईनाम के तौर पर मिले हें। ग्रैंड फिनाले में जहां एक ओर सभी सितारों के परिवार के सदस्य इन्हें सपोर्ट करने के लिए पहुंचे। वहीं, अनु मलिक, सोनू कक्कड़, हिमेश रेशमिया, उदित नारायण, अलका याग्निक, कुमार सानू, विशाल ददलानी, मीका सिंह, भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया, जय भानूशाली, द ग्रेट खली, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी और जावेद अली भी इनका हौसला बढ़ाने के लिए शो में पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us