प्रचार: जम्मू मे धामी ने कहा, आतंकवाद करने की अब किसी मे हिम्मत नहीं…

0
44

 

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कहा अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद अब किसी में पत्थरबाजी करने की हिम्मत नहीं है। कांग्रेस के शहजादे कश्मीर में आ पा रहे हैं तो इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को है, जिन्होंने अनुच्छेद 370 हटाकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की एक देश, एक विधान और एक निशान की कल्पना को साकार किया।

विकास की राह पर आगे बढ़ रहा जम्मू कश्मीर:जम्मू कश्मीर दौरे से लौटे सीएम धामी ने कहा देश की आजादी के बाद से भाजपा का एक संकल्प एक देश, एक विधान, एक निशान और एक प्रधान का रहा है. इसी अवधारणा के साथ जम्मू कश्मीर का भारत में पूरी तरह विलय होना चाहिए. सीएम धामी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व जम्मू कश्मीर विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा आज एक नया जम्मू कश्मीर बन गया है। यह राज्य प्रगति की ओर लौट रहा है. सीएम ने कहा जम्मू कश्मीर में पर्यटन गतिविधियां तेजी से बढ़ रही हैं. निवेश भी बढ़ रहा है. रोजगार के अवसर खुल रहे हैं।

कहा, यह चुनाव जम्मू-कश्मीर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का चुनाव है। उन्होंने जनता से एक अक्तूबर को कमल के फूल पर वोट देकर पूरे प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनाने का आग्रह किया। सीएम ने कहा, पहले कश्मीर में 10 प्रतिशत मतदान होता था, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 में यह बढ़कर 58 प्रतिशत हो गया।

पीएम मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में विकास की नई राह खुली है। शिक्षा, स्वास्थ्य, कनेक्टिविटी, इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की दिशा में अनेक कार्य हो रहे है। आज घाटी में आईआईटी, आईआईएम संग कई कॉलेज खुले हैं। 25,000 करोड़ की लागत से कई हाइड्रो प्रोजेक्ट पर कार्य गतिमान है। अब युवाओं के हाथ में हथियार नहीं हुनर है।

कहा, कांग्रेस के शहजादे अगर आज कश्मीर के अंदर आ पा रहे, तो इसका श्रेय भी प्रधानमंत्री मोदी को जाता है। कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के लोग कहते हैं कि पाकिस्तान के साथ व्यापार और वार्ता शुरू कर देना चाहिए। आतंकवादियों, अलगाववादियों को पत्थरबाजों को छोड़ देना चाहिए। उनकी सोच देश विरोधी सोच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here