एफडी आरडी में ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर ठग लिये लाखों

एफडी आरडी में ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर ठग लिये लाखों

आकाश गुप्ता

काशीपुर (महानाद) : एक व्यक्ति ने दर्जनों लोगों से धोखाधड़ी कर एफडी और आरडी के नाम पर ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर लाखों रूपये ठग लिए। जब पैसा वापस करने का समय आया तो स्कीम संचालक आनाकानी करने लगा। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

मौहल्ला महेशपुरा निवासी कैलाश चंद्र पुत्र तोता सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 2015 में उसकी मुलाकात चंद्र प्रकाश सिंह निवासी बैंक आॅफ बड़ौदा के पीछे, अलीगंज रोड, काशीपुर से हुई थी। चंद्रप्रकाश ने उसे पीकेएस नेचुरल बेनिफिट इंडिया लिमिटेड स्कीम के बारे में बताया। इसके बाद आरोपी ने उसे झांसे में लेकर कई अन्य लोगों से भी उसके द्वारा स्कीम में पैसा लगवा लिया। शुरुआत में कंपनी लोगों द्वारा जमा किये गये पैसों को लौटाती रही। लेकिन साल 2019 आते-आते पैसा मिलना बंद हो गया।

कैलाश ने बताया कि आरोपी ने गरीब मजदूर ज्योति, प्रदीप कुमार, आशा देवी, ज्योति पत्नी रवि कुमार, दिनेश, रामू, पवन कुमार, ममता, अरुण प्रजापति समेत तमाम लोगों के करीब 2,48,000 रूपये हड़प लिए है। कुल 52 गरीब मजदूरों को एफडी आरडी के नाम पर बेवकूफ बनाया गया है। उसने बताया कि बीते दिनों जब वह लोग आरोपी से पैसा मांगने उसके अलीगंज रोड स्थित कार्यालय पर गए तो उसने उन्हें गाली गलौज करते हुए जान से मार डालने की धमकी दी और भगा दिया।

पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 406, 420, 504, 506 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us