जिला विकास प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई : काशीपुर-जसपुर क्षेत्र में कई कालोनियों में रजिस्ट्री पर लगाई रोक

जिला विकास प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई : काशीपुर-जसपुर क्षेत्र में कई कालोनियों में रजिस्ट्री पर लगाई रोक

विकास अग्रवाल/पराग अग्रवाल
काशीपुर/जसपुर (महानाद) : जिला विकास प्राधिकरण ने अवैध कालोनियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए काशीपुर-जसपुर क्षेत्र की अवैध कालोनियों में रजिस्ट्री पर रोक लगा दी है।

जिला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने बताया कि अभी और भी कालोनियों की जांच की जा रही है। फिलहाल नदी किनारे अवैध रूप से बगैर स्वीकृत नक्शे के प्लाॅटिंग कर प्लाॅट बेचे जाने की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है।

बता दें कि जिला विकास प्राधिकरण के सचिव पंकज उपाध्याय तथा जसपुर एसडीएम सुंदर सिंह तोमर ने जसपुर-काशीपुर क्षेत्र में हो रही प्लाॅटिंग का निरीक्षण किया तो पता चला कि ढेला नदी के किनारे बाढ़ग्रस्त क्षेत्र तक में अवैध रूप से प्लाॅट काट दिये गये हैं। प्राधिकरण ने तत्काल इन सभी कालोनियों में प्लाॅट की रजिस्ट्री किये जाने पर रोक लगा दी है।

जिन स्थानों पर अवैध प्लाटिंग के लिए नोटिस जारी किए गए हैं । उनमें ग्राम सरवरखेड़ा, ग्राम बैलजूड़ी, खोखराताल, सरवरखेड़ा, कुदईयोंवाला, ग्राम बैलजूड़ी में कब्रिस्तान के पास, गढ़ीनेगी क्षेत्र की कई काॅलोनियां शामिल हैं।

बंशीधर तिवारी ने बताया कि अवैध रूप से प्लाॅटिंग करने वाले लोगों को नोटिस जारी किये गये हैं। उन्होंने जनसामान्य से इन क्षेत्रों में प्लाॅट न खरीदने की अपील की है। तिवारी ने कहा कि प्राधिकरण द्वारा जिले भर में की जा रही अवैध प्लाॅटिंग पर कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि जिन स्थानों पर अवैध रूप से काॅलोनी काटी जा रही है उन्हें ध्वस्त किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us