लूट का मामला दिखाकर पुलिसकर्मी को चाहते थे फंसाना, दो गिरफ्तार

लूट का मामला दिखाकर पुलिसकर्मी को चाहते थे फंसाना, दो गिरफ्तार

दूसरी बीट में जाकर जांच करने के मामले में सिपाही भी हुआ सस्पेंड

लखनऊ/मलिहाबाद (महानाद) : कपड़ा व्यापारी व बीयर शाॅप के सेल्समैन के साथ हुई लूट की घटना के पुलिस जांच मे झूठी निकलने पर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं दूसरे क्षेत्र में जाकर जांच करने का दोषी पाये जाने पर एसपी ग्रामीण द्वारा एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है।

बता दें कि शुक्रवार की देर रात्रि को पुलिस हेल्पलाइन 112 पर रहीमाबाद के ग्राम अटेर ससपन निवासी सचिन सोनी ने सूचना देकर बताया कि एक पुलिसकर्मी उससे 30 हजार रूपए लूट कर भाग गया। पुलिसकर्मी द्वारा लूट को अंजाम देने की खबर से विभाग में हड़कंप मच गया। सीओ योगेंद्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक चिरंजीव मोहन व रहीमाबाद पुलिस चैकी प्रभारी रवीन्द्र कुमार तुरंत मौके पर पहुंचे और व्यापारी सचिन सोनी व बीयर शाॅप के सेल्समैन सौरभ सोनी से मामले की जानकारी ली तो उनके बयानों में विरोधाभास का अहसास हुआ। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चैक की तो उन्हें इन दोनों पर शक हुआ।

जिसके बाद पुलिस ने दोनों से कड़ी पूछताछ की तो सौरभ सोनी ने बताया कि लाॅकडाउन के समय मेरी दुकानें खुली देख पुसिलकर्मी ने फोटो खींच लिये थे, जुर्माने के डर से मैंने पैसे लूटे जाने की घटना का षड़यंत्र रचा। गांववालों को आता देख जब पुलिसकर्मी वहां से जाने लगे तो मैंने अपनी बाइक से उसका पीछा किया। तेज रफ्तार के कारण बाइक से नियंत्रण खो देने के कारण मैं ककरहिया खेड़ा के पास एक वैगनार कार (यूपी 32/एचवी 4778) से जा टकराया। इसके पश्चात पुलिस ने सेल्समैन रामलखन व सौरभ सोनी की निशानदेही पर शराब की दुकान में गत्ते के नीचे रखे गए रुपये बरामद कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, एसपी ग्रामीण ने दूसरी बीट में जाकर जांच करने के कारण सस्पेंड कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us