नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाने पर क्षेत्रवासियों ने कहा ‘थैंक यू जसपुर पुलिस’

नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाने पर क्षेत्रवासियों ने कहा ‘थैंक यू जसपुर पुलिस’

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : पुलिस ने एक स्मैक बेचने वाले तस्कर को स्मैक के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बता दें कि डीआईजी कुमाऊं परिक्षेत्र नीलेश आनंद भरणे व एसएसपी उधम सिंह नगर दलीप सिंह कुंवर द्वारा ‘क्रैकडाउन’ अभियान के तहत जनपद में अपराधों की रोकथाम, नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरुद्ध प्रभावी चौकिंग अभियान हेतु आदेशित किया गया था।

इसी क्रम में एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार के निर्देशन तथा एएसपी/सीओ काशीपुर अक्षय प्रहलाद कोंडे के पर्यवेक्षण में 24 नवंबर बुधवार की रात्रि को कोतवाली जसपुर पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग अभियांन के दौरान मौहल्ला जटवारा, नई बस्ती के पास से मौ. नदीम पुत्र निजामुद्दीन को एक प्लास्टिक की सफेद पन्नी के अंदर से 5.40 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई। अवैध स्मैक बरामदगी/तस्करी के आधार पर मौहम्मद नदीम को धारा 8/22 एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर नदीम ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के फतेहगंज क्षेत्र से स्मैक लाकर जसपुर व इसके आस-पास के क्षेत्रों में नशे के आदी युवाओें को महंगे दामों पर बेचता है।

बाजार चौकी प्रभारी एसआई राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि अभियुक्त मौ. नदीम पुत्र निजामुद्दीन निवासी मौहल्ला जटवारा, नई बस्ती, जसपुर को नशे के आदी युवाओं को स्मैक बेचने के जुर्म में इससे पूर्व कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है। अभियुक्त मौ. नदीम के ऊपर पहले से ही 4 मुकदमे दर्ज हैं। जमानत पर बाहर आने के बाद नदीम फिर से नशे के आदि युवाओं को स्मैक बेच रहा था।

कोतवाल जगदीश सिंह देउपा ने बताया कि स्मैक बेचने के आरोप में गिरफ्तार अभियुक्त नदीम को न्यायालय में पेश किया गया है। उन्होंने बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जगदीश चंद्र देउपा, बाजार चौकी प्रभारी राजेंद्र प्रसाद, कां. सुभाष कुमार, पूरन मठवाल आदि शामिल थे।

’एक और जहां जसपुर क्षेत्र वासियों ने पुलिस की नशे के खिलाफ तत्परता एवं धरपकड़ अभियान को लेकर उनकी सराहना की, वहीं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने जसपुर कोतवाली पुलिस की पीठ थपथपाई है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us