आवास विकास में नहीं होने दिया जाएगा अतिक्रमण : दीपक बाली

0
578

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : आवास विकास स्थित शिव मंदिर के पास कम्युनिटी सेंटर की जगह पर किए जा रहे निर्माण कार्य को कॉलोनीवासियों द्वारा अतिक्रमण बताए जाने की शिकायत पर भाजपा नेता दीपक बाली मौके पर पहुंचे और कहा कि मौके पर किसी तरह का कोई अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा।

आवास विकास कॉलोनी वासियों का कहना है कि पुराने शिव मंदिर के पास जो जगह पड़ी हुई है वह आवास विकास के नक्शे में कम्युनिटी सेंटर के नाम पर दर्ज है लेकिन कुछ लोगों ने इस जमीन को खरीदा हुआ बताकर इस पर बगैर नक्शा पास कराए और बगैर किसी एनओसी के निर्माण कार्य शुरू कर दिया है जो पूरी तरह से अवैध है, क्योंकि जिस जगह पर कार पार्किंग के नाम पर निर्माण कार्य किया जा रहा है वहां पर आवास विकास का पुराना बोर्ड भी लगा हुआ है जिस पर कम्युनिटी सेंटर लिखा हुआ था। आवास विकास वासियों ने कहा कि वह किसी भी कीमत पर यहां पर गैर समुदाय के लोगों द्वारा कोई भी निर्माण कार्य नहीं होने देंगे।

उल्लेखनीय है कि 2 दिन पूर्व रात में इस संबंध में जब धर्म यात्रा महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव कृष्ण कुमार अग्रवाल एडवोकेट, पार्षद राजकुमार सेठी सहित विभिन्न लोगों ने भाजपा नेता दीपक बाली को इस प्रकरण के संबंध में विस्तार से बताया था तो उन्होंने प्रशासनिक स्तर पर संपर्क कर उस निर्माण कार्य को तत्काल रुकवा दिया था। कॉलोनी वासियों के आग्रह पर बाली आज पुनः मौके पर पहुंचे और उन्होंने आवास विकास के 1976 वाले नक्शे को देखा, जिसमें साफ लिखा हुआ है जिस जमीन पर निर्माण कार्य चल रहा है वह कम्युनिटी सेंटर के नाम से दर्ज है।

निर्माण कार्यों पर क्षेत्र के लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि उन्होंने इस जगह के पास ही निर्मित मंदिर को भी अपने अतिक्रमण की जद में ले लिया है। बाली ने एकत्र दर्जनों कॉलोनी वासियों को आश्वासन दिया कि इस जमीन पर कोई अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा और जन भावनाओं के अनुरूप काम होगा। इस जमीन की रजिस्ट्री किस आधार पर कब और किसने कराई इन सारे तथ्यों की जांच कराई जाएगी।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद राजकुमार सेठी, सोना सेठी मनोज बाली ओम दत्त कुमार, विवेक जैन, महिपाल सिंह, चंद्रभूषण डोभाल, सुशील नरूला, संतोष कश्यप, मिथिलेश अग्रवाल, बीना गंभीर, शशि देवी सहित अनेक स्त्री पुरुष मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here