खुशखबरी : अब एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए RTPCR टेस्ट रिपोर्ट जरूरी नहीं

खुशखबरी : अब एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए RTPCR टेस्ट रिपोर्ट जरूरी नहीं

नई दिल्ली (महानाद) : कोरोना संक्रमण की दर कम होती देख केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बड़ा फैसला लेते हुए एक राज्य से दूसरे राज्य में आने-जाने के लिए आरटीपीसीआर (RTPCR) टेस्ट रिपोर्ट की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अब एक राज्य से दूसरे राज्य में आने-जाने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट कराना जरूरी नहीं है। वहीं अगर कोई मरीज अस्पताल से रिकवर होकर डिस्चार्ज हो रहा है तो भी RTPCR टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं होगी। यानी की अस्पताल से डिस्चार्ज होने के लिए RTPCR टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस को बताया कि राज्यवार एक्टिव मामले घट रहे हैं। 26 राज्य में पॉजिटिविटी रेट 15% है, वहीं छह राज्यों में कोरोना के केस 5 से 15% हैं। उत्तराखंड, झारखंड, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, चंडीगढ़, दमन और दीव, लक्षद्वीप, लद्दाख और अंडमान और निकोबार में प्रतिदिन नए कोविड 19 मामलों में निरंतर कमी आ रही है। उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, बिहार और गुजरात में भी प्रतिदिन नए मामलों में निरंतर कमी आ रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us