बेटी ने लगाये हत्यारे और बलात्कारी पिता पर गंभीर आरोप, मुकदमा दर्ज

0
1191
प्रतिकात्मक तस्वीर

जसपुर (महानाद) : क्षेत्र निवासी एक युवती ने अपने पिता के खिलाफ तहरीर देकर गंभीर आरोप लगाये हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

क्षेत्र निवासी एक युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी दो बहनें, एक भाई व माता-पिता हैं। उसका पिता नशे का आदी है तथा नशे की लत को पूरा करने के लिए आये दिन घर में मारपीट व लड़ाई झगड़ा करता रहता है। उसका पिता अपने नशे की लत के कारण आपराधिक किस्म के व्यक्तियों से सम्बन्ध रखता है। उसकी माता अपनी पुत्रियों तथा बदनामी से बचने के लिए अपने पति के सारे जुर्म मारपीट को बर्दाश्त कर रही थी। उसके पिता ने लगभग एक महीने पहले भी अपने नशे की लत को पूरा करने के लिए उसकी माता को डण्डों से पीटते हुए केवल ब्लाउज पेटीकोट में गांव मे घूमाया था तथा परिवार के संभ्रान्त व्यक्तियों के समझाने पर उसकी माता ने कोई कार्यवाही नहीं की।

युवती ने बताया कि इससे उसके पिता के हौंसले और बुलन्द हो गए तथा कानून का भय उसके दिल से समाप्त हो गया। उसका पिता आपराधिक किस्म का व्यक्ति है तथा थाना अफजलगढ़ व कोतवाली ठाकुरद्वारा से हत्या एवं बलात्कार जैसे संगीन अपराधों मे पूर्व में दो बार जेल जा चुका है। वह उसकी माता से अक्सर कहता था कि इन लडकियों को मेरे साथ सुला तथा गाँव मे औरो के पास भेज जिससे पैसे आयेंगे। जब उसकी माता ने मना किया तो उसके पिता ने उसकी माता को बुरी तरह मारा पीटा। वह उसकी माता को बोलता था कि इन लड़कियों की शादी अधिक उम्र के व्यक्ति से कर पैसे में बेच देते हैं। उसकी माता इस बात का विरोध करती थी तो बोलता था कि तूने मेरी बात नहीं मानी तो मैं तुझे जान से मार दूंगा।

युवती ने बताया कि दिनाँक 25/07/2024 की शाम को शाम को उसकी मां हम तीन बहनों के साथ में जानवरों का चारा लेने गांव के ही एक खेत मे गए थे। वह अपनी बहनों के साथ बराबर वाले खेत में घास काटने लगी थी तथा उसकी माता दूसरे खेत में घास काट रही थी। काफी देर तक जब उसकी माता खेत से बाहर नहीं आयी तथा कोई आहट या आवाज नहीं हुई तो उन्होंने वहां जाकर देखा तो उसकी माता खेत के किनारे मेढ़ पर लगे पोपलर के पेड़ मे अपनी पहनी साड़ी से फाँसी पर लटकी थी। उन्होंने साड़ी का फन्दा खोलकर अपनी माता को नीचे उतारकर देखा किन्तु जब तक उसकी माता की मृत्यु हो चुकी थी।

युवती ने बताया कि उस दिन उसके पिता ने उसकी माता को काफी गालियां देते हुए हम बहनों से गलत काम कराने के लिए कहा था और धमकी दी थी कि अगर इनसे गलत काम नहीं करायेगी तो मेरे घर से चले जाना नहीं तो रात को तेरा वह हाल करूँगा कि जिन्दगी भर याद रखेंगी। युवती ने कहा कि उसकी माता उसके पिता की प्रताड़ना से काफी परेशान हो गई थी तथा आये दिन इस मारपीट व उत्पीड़न के कारण परेशान होकर उसकी माता ने आत्महत्या कर ली। उसने उसके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

युवती की तहरीर के आधार पर पुलिस ने युवती के पिता के खिलाफ बीएनएस की धारा 108 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच एसआई संजय सिंह के हवाले की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here