भारत ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया, महिला टी-20 वर्ल्ड कप में खोला जीत का खाता…

0
20

पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी हार से परेशान भारतीय टीम ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है। ग्रुप ए के मैच में रविवार को पाकिस्तानी टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर सिर्फ 105 रन ही बना पाई। जवाब में भारत ने 19वें ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 32 जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिटायर हर्ट होने से पहले 29 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान फातिमा सना दो विकेट लिए। इससे पहले भारत की और से अरुंधति रेड्डी (चार ओवर में 19 रन पर तीन विकेट) और श्रेयंका पाटिल (चार ओवर में 12 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन किया।

सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार
भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 58 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा था और इससे उसके लिए आगे के सभी मैच बेहद महत्वपूर्ण हो गए हैं। पहले मैच में हार के बाद भारत का नेट रन रेट -2.900 था जो अब -1.217 पर पहुंच चुका है। NRR तो अब भी बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन उम्मीद बरकरार है। अब श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारत को हर हाल में जीतना ही होगा। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here