डीएम इन काशीपुर : 15 दिन में शुरु होगी सभी सरकारी विभागों से हाउस टैक्स वसूलने की कवायद

0
282

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : दिवाली के त्यौहार के मद्देनजर डीएम उधम सिंह नगर उदयराज सिंह आज काशीपुर नगर निगम पहुंचे और नगर के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर नगर में सड़क, बिजली और पानी की व्यवस्थायें दुरुस्त करने के निर्देश दिये।

डीएम उदयराज सिंह ने कहा कि सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। अधिकारी नगर निगम क्षेत्र की सभी सड़कों को दुरुस्त करें। बिजली की निर्बाध आपूर्ति करना सुनिश्चित करें तथा जनता को साफ पानी उपलब्ध करायें। उन्होंने जल निगम के ईई को कहा कि नगर में कहीं भी हो रही पानी की लीकेज को तुरंत बंद करें ताकि जनता तक दूषित पानी न पहुंचे। ऐसा न करने पर डीएम ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी। वहीं जल निगम के ईई शिवम द्विवेदी ने बताया कि क्षेत्र में 6 योजनायें चल रही हैं, जिसमें से 5 योजनाओं को जल संस्थान को स्थानांतरित कर दिया गया है।

‘महानाद’ द्वारा नगर में प्रवेश करने पर बने डिवाइडरों से पहले इनकी सूचना देने वाले बोर्डो के न लगे होने और इनके कारण जाड़ों में वाहनों के डिवाइडरों पर चढ़कर क्षतिग्रस्त होने तथा नये ढेला पुल से आ रहे वाहनों का गूगल मैप के कारण मेन बाजार में आने और उनके द्वारा जाम लगने के बारे में प्रश्न किये जाने पर डीएम उदयराज सिंह ने कहा कि वे अपने अधिनस्थों को इसके लिए निर्देशित कर अवाश्यक बोर्ड लगवायेंगे।

वहीं, डीएम ने मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय को लक्ष्मीपुर मझरा रोड को बनवाने के लिए टेंडर निकालने के निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि रज्ञज्य स्थापना दिवस तक सफाई अभियान चलाया जाये।

डीएम ने पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुषा बडोला को त्यौहार के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिये। वहीं एसडीएम, एनएच व पीडब्लूडी के अधिकारी संयुक्त सर्वे कर चौराहों, सड़कों, मोड़ों को संकरा कर रहे पोलों को हटवायें।

बैठक के दौरान मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय ने विभागीय अधिकारियों से उन पर नगर निगम का बकाया हाउस टैक्स जमा करने को कहा। जिस पर डीएम ने नगर निगम के टैक्स अधिकारी को निर्देशित किया कि वह 15 दिन के अंदर सभी विभागों के कर का निर्धारण कर उन्हें नोटिस जारी करें।

इस दौरान एडीएम पंकज उपाध्याय, एसडीएम अभय प्रताप सिंह, नगर आयुक्त विवेक राय, तहसीलदार पंकज चंदौला, सीओ अनुषा बड़ोला, लोनिवि के अधिशासी अभियंता अरुण कुमार, नगर निगम के कार्यालयाधीक्षक विकास शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here