किसान आंदोलन को समर्थन देने गाजीपुर बाॅर्डर पहुंचे काशीपुर के कांग्रेेसी

किसान आंदोलन को समर्थन देने गाजीपुर बाॅर्डर पहुंचे काशीपुर के कांग्रेेसी

आकाश गुप्ता
काशीपुर (महानाद) : महानगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संदीप सहगल एड़वोकेट के नेतृत्व में तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता किसान आंदोलन को समर्थन देने गाजीपुर बाॅर्डर पहुंचे।

इस दौरान संदीप सहगल ने कहा कि आज देश के अन्नदाता किसानों के ऊपर केंद्र सरकार ने अपनी मनमर्जी से कृषि बिल लागू तो कर दिया है। किंतु किसानों को इस बिल की खूबियां बताने में मोदी सरकार नाकाम साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के ऊपर दोहरे मापदंड अपना रही है। कोरोना महामारी से देश की जनता जूझ रही है। वहीं दूसरी तरफ इन्होंने कृषि बिल जोकि काला कानून है।

सहगल ने कहा कि सरकार देश के किसानों के हक की आवाज को लाठी-डंडों से दबाना चाहती है। उस सरकार को देश की सत्ता में बैठे रहने का कोई अधिकार नहीं। आज देश का किसान सड़कों पर है। जिसका कारण भाजपा के तुगलकी फरमान जोकि कृषि बिल के चलते किसान आज सड़कों पर निकलने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के नुमाइंदे बिल की खामियां नहीं बता रहे हैं। जिसका उदाहरण पिछले एक माह से ऊपर चल रहे शांतिप्रिय किसान प्रदर्शन के दौरान इस कंपकपा देने वाली सर्द मौसम में किसान जो अपने खेत खलियान अपने घर छोड़कर केंद्र सरकार द्वारा लागू कृषि बिल के विरोध में सड़कों पर हैं, लेकिन हताश नहीं। भाजपा सरकार किसानों, नागरिकों पर कितना भी जुल्म करें जवाब उसे आने वाले समय में जरूर मिलेगा।

काशीपुर से गाजीपुर बाॅर्डर पर जाने वाले कांग्रेसियों में चेतन अरोरा, राजू छीना, विकल्प गुड़िया, जगजीत सिंह जीतू, मुशर्रफ हुसैन, सचिन नाडिग एडवोकेट, अनीस अंसारी, नितिन कौशिक आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us