छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में 22 जवान शहीद, 1 लापता

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में 22 जवान शहीद, 1 लापता

रायपुर (महानाद) : छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर आ रही है। बीजापुर में नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो चुके हैं जबकि एक जवान अभी लापता हैं। हमले में 32 जवान घायल हुए हैं, जिनमें से 25 जवानों का इलाज बीजापुर अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस ने 9 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। सुरक्षाबलों को घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव भी मिला है।

बता दें कि शुक्रवार की रात को बीजापुर और सुकमा जिले से सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए भेजा गया था। इस अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर, सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से लगभग दो हजार जवान शामिल थे।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के पास नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन और तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई जो लगभग तीन घंटे तक चली।

मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत कर हालात की जानकारी ली और सीआरपीएफ के डीजी को तत्काल छत्तीसगढ़ जाने के निर्देश दिए हैं। शाह ने मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि देश उनके बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा। हम शांति और विकास के दुश्मनों से लगातार लड़ते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us