काशीपुर : आजम ने पायल बनकर मिलने को बुलाया और लूट ली बाइक

काशीपुर : आजम ने पायल बनकर मिलने को बुलाया और लूट ली बाइक

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : आईटीआई पुलिस ने आईजीएल मोड़ के पास से ठाकुरद्वारा के एक युवक की लूटी गई बाइक को बरामद कर 4 युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि विगत 8 जून को मौहम्मद इकराम पुत्र अलीमुद्दीन निवासी मौहल्ला लालबाग, थाना ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद (उ.प्र.) ने तहरीर देकर बताया था कि अज्ञात बदमाशों ने आईजीएल तिराहे से पहले मोड़, बाजपुर रोड पर उसकी बाइक छीन ली थी। तहरीर के आधार पर 09 जून को 3 अज्ञात बदमाशों के खिलाफ थाना आईटीआई पर एफआईआर नं. 141/21 धारा 392/323 आईपीसी दर्ज की गई। थाना क्षेत्र में हुई लूट की इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा हो गया था।

जिसके बाद एसपी प्रमोद कुमार ने बाइक लूट की इस घटना का संज्ञान लेते हुए घटना के तत्काल अनावरण हेतु अपने अधीनस्थों को निर्देशित किया। जिस पर सीओ एपी कोंडे के निर्देशन में पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा जब मौहम्मद इकराम से पूछताछ की गयी तो उसने कि ‘मैं बीएससी कर रहा हूँ तथा वर्तमान में मोटर गैराज पर काम करता हूँ। लगभग 01 माह पहले शेयर चैट पर मेरी बातचीत पायल नाम की एक लड़की से हुई। जो अपने आपको रामनगर जनपद नैनीताल की रहने वाली तथा आईजीएल फैक्ट्री में काम करना बताया और बार-बार मिलने के लिये कहने लगी। मैं उसकी बातों में आकर दिनांक 08-06-2021 को उससे मिलने अपने तहेरे भाई के साथ बाइक यूपी21बीपी/ 4701 से उसके बताये अनुसार आईजीएल तिराहे से पहले मोड़ पर मिलने आया। पायल ने मुझे मैसेज कर बताया कि तुम वहीं मोड़ पर झाडियों के पास मेरा इंतजार करो। मैं वहीं खडा हो गया, थोड़ी देर बाद मोटर साईकिल पर सवार 3 अज्ञात बदमाशों ने मेरे व मेरे भाई से मारपीट कर बाइक छीन ली और फरार हो गये। मैं पायल को फोन मिलाता रहा लेकिन पायल का नंबर नहीं मिला और ना ही उसने मेरा कोई मैसेज रिसीव किया। मैं काफी तलाश करता रहा, मेरी बाइक नहीं मिली। फिर मैं अपने घर चला गया था।’

उसके बयान के आधार पर पुलिस की टीमों द्वारा घटना के अनावरण हेतु घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया व सुरागरसी पतारसी करते हुए मुखबिर मामूर किये गये तथा घटनास्थल का डंप डाटा एकत्र कर अवलोकन किया गया तथा पायल के मोबाइल नं. 9702315826 की काॅल डिटेल के आधार पर पायल के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई कि पायल कोई लड़की नहीं बल्कि एक लड़का है और उसका नाम आजम रजा पुत्र लियाकत मियां निवासी आलू फार्म, काशीपुर है। जिसके बाद 10-06-2021 को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने खोखरा मन्दिर के पास प्रकाश सिटी की तरफ से आ रही 02 मोटर साईकिलों पर सवार 04 व्यक्ति – अर्जुन पुत्र गुड्डू निवासी खड़कपुर देवीपुरा, थाना आईटीआई उम्र 19 वर्ष, आकाश पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी खड़कपुर देवीपुरा थाना आईटीआई उम्र 19वर्ष, आजम रजा (पायल) पुत्र लियाकत मियां निवासी आलू फार्म थाना आईटीआई उम्र 25 वर्ष तथा एक नाबालिग को दबिश देकर पकड़ लिया ।

पुलिस द्वारा पूछताछ पर इन चारों के कब्जे से घटना में लूटी गयी मोटर साईकिल हीरो स्पलैण्डर प्लस यूपी 21बीपी/4701 की बरामदगी की गयी। पूछताछ करने पर बताया कि पर अभियुक्तों द्वारा घटना का इकबाल करते हुए बताया कि हम पायल (आजम रजा) के साथ थे। हमने पैसे के लालच में योजना बनाई कि मौहम्मद इकराम को बुलाकर उसकी बाइक लूटकर यूपी में बेच देंगे। पायल उर्फ आजम रजा झाड़ियों में छिप गया और हम तीनों ने बाइक सवार के साथ मारपीट कर उसकी बाइक लूट ली ।

मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में – सीओ अक्षय प्रहलाद कोंडे, आईटीआई थानाध्यक्ष विद्यादत्त जोशी, एसआई कपिल कम्बोज, प्रदीप भट्ट, नीलम मेहता, कां. बलवन्त सिंह, महेन्द्र नयाल, उमेश तोमक्याल, कमलपाल, कैलाश सिंह तथा कैलाश तोमक्याल, एसओजी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us