संत निरंकारी मिशन की दिल्ली में बनायेगा 1000 से अधिक बैडों का कोविड -19 ट्रीटमेंट सेंटर

संत निरंकारी मिशन की दिल्ली में बनायेगा 1000 से अधिक बैडों का कोविड -19 ट्रीटमेंट सेंटर

काशीपुर/नई दिल्ली (महानाद) : दिल्ली में बढ़ रही भयानक कोरोना बीमारी से लोगों को राहत देने के लिए संत निरंकारी मिशन की ओर से सतगुरू माता सुदीक्षा महाराज के आशीर्वाद से दिल्ली सरकार को संत निरंकारी सत्संग स्थान, ग्राउंड नंबर 8, बुराड़ी रोड दिल्ली में 1000 से अधिक बैडों का कोविड -19 ट्रीटमेंट सैंटर मानवता के भले के लिए बना कर देने की पेशकश की गई। इस से सम्बन्धित दिल्ली सरकार के कैबिनेट स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने सेहत विभाग की टीम के साथ संत निरंकारी सत्संग स्थान, ग्राउंड नंबर 8 का मुआयना किया तथा जगह का जायजा ले कर संतुष्टि प्रकट की और इस जगह पर निरंकारी मिशन की तरफ से कोविड -19 ट्रीटमेंट सैंटर बनाने को परवानगी देते हुए संत निरंकारी मिशन के सतगुरू माता सुदीक्ष महाराज का तहेदिल से धन्यवाद किया।

इस जगह पर निरंकारी मिशन की ओर से सरकार के सहयोग के साथ 1000 बैडों का कोविड -19 ट्रीटमेंट सैंटर बहुत जल्दी बनाया जा रहा है। इस में सभी इन्फ्रास्ट्रक्चर, 1000 से अधिक बेड, सभी मरीजों के लिए लंगर आदि का प्रबंध, रहन सहन, सेवादार आदि निरंकारी मिशन की तरफ से उपलब्ध करवाए जाएंगे।

इस के साथ ही संत निरंकारी मिशन की ओर से लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए भारत सरकार को पूरे भारत के समूह संत निरंकारी सत्संग भवनों को कोविड वैकसीनेशन सैंटर बनाने की पेशकश की गई थी जिसे मंजूरी मिलते ही भारत के सैंकड़ों संत निरंकारी सत्संग भवनों में कोविड -19 से बचाओ सम्बन्धित टीकाकरण सेंटर शुरू हो चुके हैं।

यह जानकारी स्थानीय निरंकारी मीडिया प्रभारी प्रकाश खेड़ा द्वारा दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us