काशीपुर ब्रेकिंग : रॉकी टेंट के 19 लाख रुपए लेकर भागा ड्राइवर गिरफ्तार, 18.50 लाख बरामद

काशीपुर ब्रेकिंग : रॉकी टेंट के 19 लाख रुपए लेकर भागा ड्राइवर गिरफ्तार, 18.50 लाख बरामद

rocky-tent-house-ke19lakh-rupay-lekar-bhaga-driver-giraftaarविकास अग्रवाल
रामनगर /काशीपुर (महानाद) : रामनगर पुलिस ने काशीपुर के रॉकी टेंट एंड केटरर्स के स्वामी के 19 लाख रुपये और गाड़ी लेकर फरार हुए ड्राइवर को लगभग 1.5 माह बाद गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 18लाख 50 हजार रुपये बरामद कर लिए।

बता दें कि विगत 4 दिसंबर 2021 को राकेश कुमार उर्फ रॉकी ने कोतवाली रामनगर में तहरीर देकर बताया था कि उनकी रॉकी टैन्ट एंड कैटरर्स नाम से माता मन्दिर रोड, काशीपुर में फर्म है। दिनांक 02-12 2021 को उनका कैटरिंग का कार्य रिवर साईड रिसोर्ट रामनगर में चल रहा था, उनका ड्राईवर साजिद उनकी गाडी सं. यूके18 ए 1186 को उसमें रखे उन्नीस लाख रुपये लेकर गाडी सहित रिवर साईड रिसोर्ट से गायब है, काफी तलाश करने के बाद उसका कोई पता नहीं चल पाया। खोजबीन की तो पता चला कि उसके पत्नी व बच्चे भी उसके घर से गायब हैं। तहरीर के आधार पर थान रामनगर में एफआईआर सं.671/21 धारा- 381 भा.द.वि. पंजीकृत कर विवेचना गर्जिया चौकी प्रभारी एसआई मनोज नयाल के सुपुर्द की गयी।

अभियुक्त साजिद की गिरफ्तारी तथा माल की बरामदगी हेतु सीओ रामनगर के पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रामनगर के दिशा निर्देशन में एसआई मनोज नयाल के नेतृत्व में टीम गठित कर अभियुक्त की तलाश हेतु लगातार दबिशें दी गयीं चूंकि अभियुक्त काशीपुर में भी किराये के मकान में रहता था तथा घटना के बाद से ही अपने परिवार सहित गायब था तथा अपने पुराने सभी मोबाइल नंबर बन्द कर चुका था तब अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तन्त्र को सक्रिय किया गया। पुलिस टीम द्वारा लगातार पतारसी-सुरागरसी व मुखबिरों से सूचनाएं प्राप्त की गयी तो अभियुक्त की प्रथम लोकेशन दिल्ली तथा मेरठ में प्राप्त हुयी जहा तत्काल दबिशें दी गयी परन्तु सफलता नहीं मिल सकी।

पुलिस टीम के द्वारा लगातार अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु सक्रिय रहने का परिणाम यह रहा कि अभियुक्त की लोकेशन रजबपुर जनपद अमरोहा उ.प्र. में प्राप्त हुयी जिस पर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु तुरन्त दबिश देकर अभियुक्त साजिद ऊर्फ राजा को दिनांक 14.01.2022 को रजबपुर, जनपद अमरोहा से गिरफ्तार कर लिया गया तथा अभियुक्त के कब्जे से चोरी किये गए 19 लाख रुपयों में से अठारह लाख पचास हजार रुपये बरामद किये गये है। अभियुक्त की निशानदेही पर अभियुक्त द्वारा चोरी की गयी वाहन संख्या यूके 18 ए 1186 स्विफ्ट डिजायर कार भी अपना कालोनी, कुन्डेश्वरी रोड काशीपुर जिला उधम सिंह नगर से बरामद की गयी है। साजिद को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस टीम में एसआई मनोज नयाल, कां. सन्दीप कुमार, ललित राम, किशन शर्मा व अनिल गिरी शामिल थे।

चोरी की इतनी बड़ी वारदात के सफल अनावरण एवं शत-प्रतिशत बरामदगी करने पर एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट द्वारा पुलिस टीम को 2500 रुपये के इनाम से पुरस्कृत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WhatsApp us