महिला ने की भाजपा नेता के साथ 12 लाख की ठगी

0
1006

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम करनपुर निवासी भाजपा नेता के पुत्र को आस्ट्रेलिया का वीजा व टिकट दिलाने के नाम पर पंजाब में ट्रैवल्स एजेंसी चलाने वाली एक महिला ने 12 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर ली। महिला ने भाजपा नेता के पुत्र को आस्ट्रेलिया भेजने के बजाय थाइलैंड भेज दिया। जहां उनके पुत्र को खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर उसकी नकदी व कीमती सामान लूट लिया।

ग्राम करनपुर, निवासी भाजपा नेता ओंकारदीप सिंह ने बताया कि जनवरी, 2023 में उन्होंने सोशल मीडिया पर रंजीत कौर निवासी रंजीत ट्रैवल्स निकट राधा स्वामी अस्पताल, जीटी रोड, व्यास, जिला अमृतसर, पंजाब का एक विज्ञापन देखा, जिसमें रंजीत कौर आस्ट्रेलिया का वीजा काफी कम समय व खर्च में लगवाने का वादा कर रही थी।

ओंकारदीप सिंह ने अपने पुत्र युवराज सिंह को आस्ट्रेलिया भेजने के लिए अमृतसर जाकर रंजीत कौर से मुलाकात की। जहाँ रंजीत कौर से उसके पुत्र का आस्ट्रेलिया का टिकट व वीजा 16 लाख रुपये में तय हुआ। जिसके बाद ओंकारदीप सिंह ने 22 अप्रैल 2023 से 31 जुलाई तक 5,38,000/- रू. ऑनलाइन व 7 लाख रुपये नकद कुल मिलाकर 12,38,000/- टिकट, वीजा, मनी एक्सचेंज आदि के नाम रंजीत कौर को दे दिये। महिला ने 18 जुलाई 2023 को युवराज को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर थाईलेंड भेज दिया और कहा कि वहां उनके पुत्र को हरजोत सिंह नाम का व्यक्ति मिलेगा, जो उसका थाईलैंड से आस्ट्रेलिया का टिकट कन्फर्म कराकर उसे वहां भेज देगा।

ओंकारदीप सिंह ने रंजीत कौर की बात पर विश्वास करते हुए अपने पुत्र को बैंकॉक, थाईलैंड भेज दिया। जहां हरजोत सिंह ने युवराज सिंह के खाने में नशीला पदार्थ डालकर उसे बेहोश कर दिया और बेहोशी की हालत में युवराज सिंह की 2 तोले सोने की चेन, एक आईफोन, एक आईफोन घड़ी, 5 हजार अमेरिकी डॉलर व 10 हजार थाई करेंसी लूटकर फरार हो गया।

ओंकारदीप सिंह ने बताया कि होश में आने पर उनके युवराज सिंह ने हरजोत सिंह के विरुद्ध थाई पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। बैंकॉक से वापिस आकर ओंकारदीप सिंह अपने पुत्र युवराज सिंह को लेकर रंजीत कौर के पास गया तो रंजीत कौर कहा कि आस्ट्रेलिया का वीजा लग नहीं पा रहा है और तुम्हारे रुपये भी खर्च हो गये हैं। मैं तुम्हारे बेटे को न्यूजीलैंड वर्क वीजा पर भेज देती हूं। कुछ चारा न देखकर उन्होंने अपने पुत्र को न्यूजीलैंड वर्क वीजा पर भेजने की हामी भर दी।

जिसके बाद रंजीत कौर ने वर्क वीजा के नाम पर 20 हजार रुपये और उसी समय ले लिये। 25 अगस्त 2023 को रंजीत कौर ने अपने मोबाइल से युवराज सिंह के साले गुरप्रताप सिंह के मोबाइल पर न्यूजीलैंड का वीजा भेजा। जांच करने पर यह वीजा जाली निकला। ओंकारदीप सिंह ने बतााया कि वे तब से रंजीत कौर के पास अपने रुपये वापिस लेने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। उन्होंने फोन कर रुपये की मांग की तो रंजीत कौर ने गाली गलौज करते हुए कहा कि अगर तूने मेरे खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट की तो तुझे व तेरे पुत्र को जान से मरवा दूंगी।

ओंकारदीप सिंह ने कुंडा थाना पुलिस से संपर्क कर महिला के खिलाफ मामला दर्ज कराने की कोशिश की तो कुंडा पुलिस ने कहा कि क्योंकि उक्त मामला पंजाब का है इसलिए एफआईआर भी वहीं दर्ज होगी। अब ओंकारदीप सिंह ने एसएसपी उधम सिंह नगर को पत्र लिखकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here